Twilio Software Engineer Internship 2025 | रिमोट पोजीशन, हिंदी में देखिये

Twilio Software Engineer Internship 2025: Twilio कंपनी वर्तमान में Software Engineer Intern के पद के लिए भर्ती कर रही है। इस पद के लिए कंप्यूटर साइंस, कंप्यूटर इंजीनियरिंग या संबंधित क्षेत्र में बैचलर, मास्टर या पीएचडी डिग्री वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। यह एक रिमोट पोजीशन है, जिसका मतलब है कि आप घर से काम कर सकते हैं।

इस अवसर के तहत, आपको Twilio की टीम के साथ मिलकर सॉफ्टवेयर समाधान विकसित करने, तैनात करने और संचालित करने का मौका मिलेगा। यह एक बेहतरीन अवसर है उन लोगों के लिए जो तकनीकी क्षेत्र में अपने करियर की शुरुआत करना चाहते हैं और घर से काम करने की सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं।

Twilio Software Engineer Internship 2025

EventsDetails
Company Websitewww.twilio.com
Job RoleSoftware Engineer Intern
QualificationBachelors, Masters, or PhD
Batch2025 / 2026 / 2027
ExperienceFreshers
Salary₹ 1.3Lac/month (Via Glassdoor)
Job LocationBengaluru (Remote)
Last DateASAP

Twilio Hiring About Job

इस पद के लिए आपको सॉफ्टवेयर समाधान डिज़ाइन, विकसित, तैनात और संचालित करने की आवश्यकता होगी, जिससे Twilio को New generation के संचार के लिए रियल-टाइम, लो लेटेंसी क्षमताएं प्रदान करने में मदद मिलेगी। Twilio में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के इंटर्न सीखने और प्रेरित करने के लिए उत्सुक होते हैं और बड़े पैमाने पर सोचने और उच्च उपलब्धता लक्ष्यों को पूरा करने का प्रयास करते हैं।

Twilio Software Engineer Internship 2025

Twilio Software Engineer Internship 2025

वे हमारे वर्चुअलाइज्ड क्लाउड वातावरण में रेजिलिएंसी, लेटेंसी और गुणवत्ता चुनौतियों को हल करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स जटिल वितरित प्रणालियों पर काम करते हुए तकनीकी कौशल और उद्योग का अनुभव विकसित करना चाहते हैं। इस भूमिका में, आपको नई तकनीकों को सीखने और उन्हें लागू करने का अवसर मिलेगा, जिससे आप अपने करियर को एक नई ऊंचाई पर ले जा सकेंगे।

Oracle Careers 2024: Software Developer 1 Job के लिए यहाँ देखें हिंदी में

Software Engineer Intern के रूप में आपकी Responsibilities

Twilio में एक Software Engineer Intern के रूप में, आपको एक इंजीनियर की तरह काम करने का मौका मिलेगा, न कि सिर्फ एक “इंटर्न” की तरह। गर्मियों के दौरान आप कई अलग-अलग प्रोजेक्ट्स पर काम करेंगे और उन्हें पूरा करेंगे। Twilio के अनुभवी इंजीनियर्स से सीखने का मौका मिलेगा, जो वितरित कंप्यूटिंग, रियल-टाइम DSP (ऑडियो प्रोसेसिंग), वर्चुअलाइजेशन परफॉर्मेंस, वितरित मैसेजिंग और अन्य क्षेत्रों में समस्याओं का समाधान करते हैं।

आपको हमारे उपयोगकर्ताओं के लिए कोर फीचर्स और सेवाओं की जिम्मेदारी दी जाएगी। आपसे उम्मीद की जाएगी कि आप इन चुनौतियों को स्वीकार करेंगे, तेजी से सीखेंगे और बेहतरीन परिणाम देंगे। आप सीखने और बढ़ने की इच्छा लाएंगे, और हम आपको ऐसा करने के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान करेंगे, एक दोस्ताना, मजेदार और रोमांचक स्टार्टअप वातावरण में।

आप सुंदर और लाभदायक एप्लिकेशन विकसित करना सीखेंगे। अपने कोडिंग कौशल, इश्यू-ट्रैकिंग और सोर्स कंट्रोल सिस्टम्स में लगातार सुधार दिखाएंगे, और एक एगाइल डेवलपमेंट मानसिकता अपनाएंगे। आप Twilio टीम के बाकी सदस्यों के साथ कोड रिव्यू, बग ट्रैकिंग और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट में भाग लेंगे।

Qualifications

हर उम्मीदवार के पास नौकरी के विवरण से मेल खाने वाले कौशल नहीं होते हैं। Twilio विभिन्न उद्योगों के विविध अनुभवों को महत्व देता है और हम सभी को आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जो आवश्यक योग्यताओं को पूरा करते हैं। जबकि “वांछित” योग्यताएं एक मजबूत उम्मीदवार बनाती हैं, हम वैकल्पिक अनुभवों वाले आवेदकों को भी आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। यदि आपका करियर अभी शुरू हो रहा है या पारंपरिक रास्ते का पालन नहीं किया है, तो यह आपको Twilio पर विचार करने से नहीं रोकना चाहिए। हम हमेशा ऐसे लोगों की तलाश में रहते हैं जो कुछ नया लेकर आएं.

आवश्यक योग्यताएं:

  • कंप्यूटर साइंस, कंप्यूटर इंजीनियरिंग या संबंधित क्षेत्र में बैचलर्स, मास्टर्स, या पीएचडी डिग्री की ओर काम कर रहे हों।
  • सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में गहरी रुचि हो और कई साइड प्रोजेक्ट्स किए हों, और शायद ओपन सोर्स कम्युनिटी का हिस्सा हों।
  • नई तकनीकों को सीखने में रुचि और “कर सकते हैं” की भावना हो।
  • निम्नलिखित भाषाओं में कोड लिखने का अनुभव हो: Python, Java, Javascript, PHP, C या C++।

वांछित योग्यताएं:

  • यूनिट और इंटीग्रेशन टेस्टिंग मेथडोलॉजी का ज्ञान हो, और टेस्टिंग फ्रेमवर्क लिखने, डिबग करने और डिप्लॉय करने की क्षमता हो।
  • डेटा प्रोसेसिंग, एनालिटिक्स, बिजनेस इंटेलिजेंस और रिपोर्टिंग का अनुभव हो।
  • Hadoop, Spark, Python, Scala जैसी तकनीकों का अनुभव हो।

स्थान:

यह भूमिका हमारे बेंगलुरु कार्यालय में आधारित होगी या यह भूमिका रिमोट और भारत में आधारित होगी।

Twilio Offer

Twilio में इंटर्नशिप करने के कई फायदे हैं। यहां आपको प्रतिस्पर्धी वेतन, उदार समय की छुट्टी और लचीले कार्य के अवसर मिलते हैं। इसके अलावा, आप एक प्रेरणादायक और सहयोगी माहौल में काम करेंगे, जहां आपके सीखने और विकास को प्राथमिकता दी जाती है। Twilio विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग सुविधाएं प्रदान करता है, जिससे आप अपनी जरूरतों के अनुसार काम कर सकते हैं। यहां इंटर्नशिप करने से आपको उद्योग के विशेषज्ञों के साथ काम करने और अपने कौशल को निखारने का बेहतरीन मौका मिलेगा।

How to Apply For Twilio Internship 2025?

Apply Link: Click Here

Official Website: Click here

Amazon Careers 2024: Cloud Support Associate के पद के लिए फ्रेशर्स की भर्ती

1 thought on “Twilio Software Engineer Internship 2025 | रिमोट पोजीशन, हिंदी में देखिये”

Leave a Comment

You cannot copy content of this page